एक्सप्रेशन सीरीज के तहत प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे स्टूडेंट्स, 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 05:29 PM IST

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कोविडकाल मे नवोन्मेष के नाम से एकेडमिक सेशन 2020-21 के लिए पहली एक्सप्रेशन सीरीज शुरू की है। इससे संबंधित एक नोटिस 15 जून को सीबीएसई के डायरेक्टर एकेडमिक्स के हवाले से जारी किया गया है।

तीसरी से 12वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स ले सकते हैं भाग

एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि सीबीएसई एक्सप्रेशन सीरीज में तीसरी से लेकर 12 वीं कक्षा क के छात्र भाग ले सकते हैं। एक्सप्रेशन सीरीज 2020-21 के लिए स्कूल के स्टूडेंट्स को चार कैटेगिरी में विभाजित किया गया है। पहली कैटेगिरी में कक्षा तीसरी से पांचवीं के छात्रों को शामिल किया जाएगा। दूसरी कैटेगरी में छठवीं से आठवीं तक के स्टूडेंट्स रहेंगे और तीसरी कैटेगरी में 9वीं से 10वीं और चौथी कैटेगिरी में सीनियर सेकंडरी क्लास के 11वीं व12वीं के स्टूडेंट्स को रखा गया है।

15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन 

सीबीएसई की एक्सप्रेशन सीरीज के लिए स्टूडेंट्स को 15 जून से 15 जुलाई तक संबंधित स्कूल में आवेदन करना होगा। एंट्री निबंध एवं कविताओं के रूप में होनी आवश्यक हैं। अंग्रेजी या हिंदी किसी भी भाषा के माध्यम में अपनी एंट्री दे सकते हैं। स्कूल द्वारा प्रत्येक श्रेणी से सर्वश्रेष्ठ एक प्रविष्टि 16 से 21 जुलाई के बीच सीबीएसई एक्सप्रेशन एप पर अपलोड की जानी आवश्यक है जहां यह बोर्ड के रीजनल ऑफिस द्वारा जांची परखी जाएंगी।

5 thoughts on “एक्सप्रेशन सीरीज के तहत प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगे स्टूडेंट्स, 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top