उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेस एग्जाम्स की आवेदन तारीख बढ़ी, अब 20 अप्रैल तक करें अप्लाय

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 06:25 PM IST

एजुकेशन डेस्क. उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेस एग्जाम्स काउंसिल (जेईईसीयूपी) ने यूपीजेईई (पॉलीटेक्निक) 2020 में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है। इस कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक अप्लाय  तक सकते हैं। इस बारे में जेईईयूपी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि अब कैंडिडेट्स 21 से 24 अप्रैल तक फॉर्म में हुई गलती को सुधार सकते हैं। इस कोर्स के जरिए सत्र 2020-21 के लिए विभिन्न इंजीनियरिंग डिप्लोमा, मैनेजमेंट एवं पोस्ट डिप्लोमा पाठ्यक्रमों एडमिशन मिलता है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.jeecup.nic.in पर एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

26 और 27 अप्रैल को होनी है परीक्षा
काउंसिल की तरफ से आवेदन की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर कोई खास वजह नहीं बताई गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर देश में हो रहे हालातों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं आवेदन की तारीक में हुए बदलाव के बाद परीक्षा की तारीख में भी बदलाव की आशंका जताई जा रही है। यूपीजेईई की ऑफलाइन परीक्षा 26 अप्रैल और ऑनलाइन परीक्षा 27 अप्रैल को आयोजित होनी है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

सभी परीक्षाएं रद्द
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इससे पहले सीबीएसई,आईसीएसई, जईई मेन समेत सभी राज्य की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द की जा चुकी है। वहीं, 27 मार्च यानी कल जारी होने वाले नीट-यूजी 2020 के एडमिड कार्ड को भी टाल दिया है। जिसके बाद अब 3 मई को होने वाली नीट-यूजी 2020 परीक्षा भी निरस्त हो सकती है। देश में कोरोनावायरस के अब तक 653 मामले सामने आ चुके हैं। गुरुवार को दिल्ली में 5, गुजरात में 3, महाराष्ट्र में 2 और अंडमान में 1 पॉजिटिव मिला। अंडमान में पहली बार इस संक्रमण का मामला सामने आया है। देश में कोरोनावायरस से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top