ईओ, एओ पद पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दी जानकारी


  • शुक्रवार को सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की नई तारीख की जारी
  • प्रीलिमिनरी की परीक्षा 4 अक्टूबर को होगी, जबकि मेंस परीक्षा 8 जनवरी को आयोजित होगी।

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 07:03 PM IST

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने शुक्रवार को परीक्षाओं की नई डेटशीट के साथ ही एक और अहम घोषणा की है। आयोग ने  बताया कि ईपीएफओ में ईओ / एओ पद के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित किया गया है। यह परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित होनी थी, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू हुई थी। 

421 खाली पदों पर होनी है भर्ती

UPSC को विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के जरिए 421 खाली पदों को भरना है। इसके तहत प्रवर्तन अधिकारी/ लेखा अधिकारी, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम और रोजगार मंत्रालय आदि में भर्ती की जाएगी। इनमें से 168 रिक्त पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 116 ओबीसी के लिए, 62 एससी के लिए, 42 ईडब्ल्यूएस के लिए और 33 पद एसटी के लिए हैं।

परीक्षाओं का नया केलैंडर जारी 

इससे पहले आयोग ने शुक्रवार को सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की नई तारीख की घोषणा कर दी है। जारी डेटशीट के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी की परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जाएगी। जबकि मेंस परीक्षा 8 जनवरी को आयोजित होगी। UPSC ने बीते दिनों नोटिस जारी कर जानकारी दी थी कि “हालातों का जायजा लेने के बाद एग्जाम के लिए नई डेटशीट 5 जून को जारी की जाएगी।” 

6 thoughts on “ईओ, एओ पद पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दी जानकारी”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top