इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सोनेल सिलेक्शन ने जारी की RRB, PO, SO और क्लर्क की डेटशीट, अगस्त से शुरू होगी परीक्षाएं


  • आईबीपीएस प्रीलिम्स की परीक्षा 1 अगस्त से 16 अगस्त के बीच आयोजित होगी
  • IBPS PO की प्रारंभिक परीक्षा 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच होगी

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:54 PM IST

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने साल 2020 में होने वाली परीक्षा के लिए संशोधित कैलेंडर जारी कर दिया है। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मद्देनजर आईबीपीएस ने IBPS RRB, PO, SO और क्लर्क परीक्षा की तारीखें स्थगित कर दी थी। जिसके बाद अब इन परीक्षाओं को री- शेड्यूल कर दिया गया है।

1 अगस्त से शुरू परीक्षा

जारी नए शेड्यूल के मुताबिक आईबीपीएस प्रीलिम्स की परीक्षा 1 अगस्त से 16 अगस्त के बीच आयोजित होगी। हालांकि, इसके पहले यह परीक्षा 23 अगस्त को खत्म होने वाली थी। वहीं, IBPS PO की प्रारंभिक परीक्षा 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच होगी । इसके अलावा प्री और मेन्स परीक्षा के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन विजिट कर सकते हैं। कोविड-19 के प्रसार की वजह से आईबीपीएस समेत कई परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। 

पीओ, एसओ और क्लर्क के परिणाम जारी

इससे पहले आईबीपीएस ने पीओ, एसओ और क्लर्क सहित सभी लंबित परीक्षाओं के नतीजे भी जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in.पर रिजल्ट देख सकते हैं। आईबीपीएस की सभी परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होंगे। वहीं, CBSE और ICSE बोर्ड ने भी बची हुईं परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है। जारी डेटशीट के मुताबिक यह परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा और भी कई प्रतियोगी परीक्षाएं जुलाई और अगस्त में आयोजित की जाएंगी

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top