इंटरनेट पर वायरल हो रही बच्चे की ईमानदारी वाली पोस्ट, टीचर से बोनस मार्क्स दूसरे बच्चे को देने की रिक्वेस्ट की

दैनिक भास्कर

Mar 04, 2020, 02:58 PM IST

एजुकेशन डेस्क. परीक्षा में अपने नंबर बढ़ाने के लिए स्टूडेंट्स अलग-अलग तरीकों से टीसर्च को मनाने की कोशिश करते रहते हैं। कुछ लोग आंसर शीट पर अपनी मजबूरी और दुख भरी कहानी लिखते हैं, तो कई ऐसे भी होते जो इसके लिए रिश्वत का सहारा भी लेते हैं। लेकिन क्या कभी किसी को दूसरे के लिए नंबर मांगते सुना है। जी हां, केंटकी के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे ने अपनी आंसर शीट पर टीचर एक ऐसी रिक्वेस्ट की, जिसने ट्विटर को भी इंप्रेस कर दिया। 

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर इन दिनों के एक स्टूडेंट की आंसर शीट वायरल हो रही है, जिसमें स्टूडेंट ने अपने टीचर से परीक्षा में मिलने वाले बोनस मार्क्स को सबसे कम मार्क्स स्कोर करने वाले स्टूडेंट के नंबर में जोड़ने की रिक्वेस्ट की है। इसे फेसबुक पर शेयर करते हुए विंस्टन ली ने लिखा, “क्या कभी इतनी ईमानदारी देखी है, ए-प्लस पाने वाले मेरे एक स्टूडेंट ने अपने 5 बोनस पॉइंट किसी जरूरतमंद के लिए ऑफर किए है। खासकर किसी ऐसे को जिसे परीक्षा पास करने में ये नंबर मदद कर सकें।” ली ने आगे लिखा कि “इस नोट ने काफी उम्मीद दी हैं। आइए हम सब इस छोटे से बच्चे की तरह होने की थोड़ी सी कोशिश करते हैं।”

लोगों के आ रहे रिएक्शन
इस पोस्ट के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, एक अच्छी सोच, लेकिन एक टीचर के तौर पर किसी को भी एक्सट्रा क्रेडिट नहीं दिया जा सकता। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि अपने क्लासमेट्स की केयर करता यह पोस्ट पढ़कर आनंद महसूस हुआ। एक ने लिखा दुनिया में ऐसे और बच्चों की जरूरत है। इस बार इंसानियत जीत गई। इसे पोस्ट करने के लिए थैंक यू। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top