आज भी जारी नहीं होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, स्टूडेंट्स को करना होगा थोड़ा और इंतजार

  • पोस्ट इवैल्यूएशन प्रोसेस का कुछ काम बचा होने की वजह से इसे फिलहाल टाल दिया गया है
  • बिहार बोर्ड से जुड़ा कुछ काम लंबित है, इसलिए अभी रिजल्ट आने में 4-5 दिन लगेंगे: बिहार बोर्ड अध्यक्ष

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 06:04 PM IST

कई दिनों से बिहार बोर्ड के दसवीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट शुक्रवार 22 मई यानी आज भी जारी नहीं किया जाएगा। हालांकि इससे पहले कहा जा रहा था कि रिजल्ट आज शाम तक जारी किया जाएगा, लेकिन अब नतीजे आज भी जारी नहीं होंगे। इससे पहले गुरुवार को टॉपर्स वेरिफिकेशन में हुई देरी की वजह से रिजल्ट जारी नहीं हो सका था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया जाएगा।

पोस्ट इवैल्यूएशन प्रोसेस का काम बाकी

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का परिणाम दोपहर दो बजे के बाद किसी भी वक्त जारी करने वाला था, लेकिन देर शाम खबर आई कि पोस्ट इवैल्यूएशन प्रोसेस का कुछ काम बचा होने की वजह से इसे फिलहाल टाल दिया गया है। बिहार स्कूल परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने मैट्रिक के रिजल्ट जारी होने की तारीख तो नहीं बताई, लेकिन यह जरूर बताया  कि 4-5 दिनों के भीतर किसी भी समय रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। बिहार बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि अभी बिहार बोर्ड से जुड़ा कुछ काम लंबित है, इसलिए अभी रिजल्ट आने में 4-5 दिन लगेंगे।

गूगल पर टेंड्र कर रहा बिहार बोर्ड

वहीं रिजल्ट में हो रही देरी के चलते स्टूडेंट्स के अंदर संशय की स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर सभी स्टूडेंट्स गूगल पर लगातार बिहार बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी खबरें सर्च कर रहे हैं। इसकी वजह से गूगल सर्च पर ‘बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट कब जारी होगा’ ट्रेंड कर रहा है। वहीं, बोर्ड की तरफ से परीक्षा के नतीजों को जारी करने के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल डेट जारी नहीं की गई है। इससे पहले कहा जा रहा था कि बिहार मैट्रिक्स के रिजल्ट 18 से 20 मई के बीच जारी किए जाएंगे। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सोमवार 24 मई तक रिजल्ट का ऐलान किया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top