आज भी जारी नहीं हुआ 10वीं क्लास का परीक्षा परिणाम, बोर्ड अधिकारी ने दी जानकारी, फिलहाल कोई तारीख घोषित नहीं

  • पिछले साल अप्रैल के महीने में आया था रिजल्ट, जिसमें 61.2 फीसदी छात्र पास हुए थे
  • प्रदेश में आज 12वीं कक्षा के भूगोल की बची परीक्षा आयोजन कराया गया

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 05:07 PM IST

सोमवार को जारी होने वाला हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) के 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आज भी जारी नहीं किया जाएगा। पहले यह जानकारी मिली थी कि हिमाचल प्रदेश  बोर्ड 10वीं परीक्षाओं का रिजल्ट 8 जून को जारी करेगा, लेकिन रिजल्ट जारी नहीं किया गया। अब इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड की अधिकारी अंजू पाठक ने बताया कि बोर्ड आज 10वीं के परिणामों की घोषणा नहीं करेगा। हालांकि 10वीं क्लास का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा,फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। पिछले साल 10वीं का रिजल्ट अप्रैल के महीने में आ गया था, जिसमें 61.2 फीसदी छात्र पास हुए थे। लेकिन इस बार कोरोना और लॉकडाउन के कारण रिजल्ट आने में देर हो रही है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट 

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  hpbose.org पर जाएं।
  • इसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां क्लास 10 रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी भरें।
  • इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। 

जल्द आ सकता है 12वीं का रिजल्ट 

इस साल राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के चलते 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। वहीं इस बीच हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने आज 12वीं कक्षा के भूगोल की बची परीक्षा आयोजित कराई। HPBOSE ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी थी कि, ” 12वीं क्लास की परीक्षा 8 जून को सभी परीक्षा केंद्रों में सुबह 8.45  से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस दौरान सभी स्टूडेंट्स और स्टाफ मेंबर्स को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।” साथ ही हैंड वॉश से हाथ धोने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल के बाद ही स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए अंदर जाने की अनुमति तभी दी जाएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर बैठना होगा।”

6 thoughts on “आज भी जारी नहीं हुआ 10वीं क्लास का परीक्षा परिणाम, बोर्ड अधिकारी ने दी जानकारी, फिलहाल कोई तारीख घोषित नहीं”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top