आईसीएसआई ने रिओपन की सीएस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन विंडो, तय शेड्यूल के मुताबिक 1 जून से ही होगी परीक्षा

  • 23 अप्रैल तक सीएस एग्जाम के लिए भर कर सकते हैं एप्लिकेशन फॉर्म
  • फॉर्म भर चुके कैंडिडेट्स 01 मई तक कर सकते हैं परीक्षा केंद्र में बदलाव

दैनिक भास्कर

Apr 23, 2020, 10:25 AM IST

कोरोनावायरस संक्रमण का असर पढ़ाई और परीक्षाओं पर भी खासा देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से एक ओर जहां देश में सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं, वहीं इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस एग्जाम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अपने ट्विटर हैंडल पर आईसीएसआई ने नोटिफिकेशन जारी करके हुए जानकारी दी कि जून में होने वाला सीएस एग्जाम अपने तय शेड्यूल 1 जून से ही आयोजित किया जाएगा। इतना ही नहीं इस परीक्षा के लिए एप्लिकेशन विंडो को भी दोबारा खोल दिया गया है।

23 अप्रैल तक करें अप्लाय

इसके साथ ही आईसीएसआई ने सीएस जून 2020 एग्जाम के लिए एप्लिकेशन विंडो एक बार फिर रिओपन कर दिया है। इसके बाद अब सीएस एग्जाम देने के इच्छुक उम्मीदवार 23 अप्रैल तक एप्लिकेशन फॉर्म भर कर सकते हैं। इससे पहले परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल थी। लेकिन स्टूडेंट्स की तरफ से डेट आगे बढ़ाने के अनुरोध के बाद इसे बढ़ाकर 23 अप्रैल कर दिया है। 

01 मई तक करें परीक्षा केंद्र में बदलाव 

वहीं,जो कैंडिडेट्स सीएस जून एग्जाम 2020 के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे 1 मई तक परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए प्रति बदलाव स्टूडेंट्स को 250 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। इसके लिए स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए राशि जमा करा सकते हैं। इस राशि को केनरा बैंक के जरिए भी जमा कराया जा सकता है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top