आईसीएआई आज से शुरू कर रहा एप्लीकेशन विंडो, 21 मार्च को खुलेगा विंडो

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 02:14 PM IST

एजुकेशन डेस्क. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) सीए मई 2020 एग्जाम के लिए फिर से एप्लीकेशन विंडो खोलेगा। विंडो खुलने के बाद कैंडिडेट्स एग्जाम सेंटर, ग्रुप और एग्जाम मीडियम के बदल सकेंगे। 21 मार्च को यह एप्लीकेशन विंडो खुलेगा। जिसके बाद कैंडिडेट्स 23 मार्च तक अपने फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे। छात्रों ने संस्थान से मांग की थी कि उनको एग्जाम सेंटर बदलने की सहूलियत दी जाए।

2 से 18 मई तक होंगे एग्जाम
स्टूडेंट्स एप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव के लिए आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.icai.org पर विजिट कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए छात्रों के हित में फैसला लिया गया है। उनके लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खोला जाएगा, ताकि वे एग्जाम सेंटर, मीडियम और ग्रुप को बदल सकें। सीए एग्जाम 2 से 18 मई तक होंगे। इसके अलावा आईसीएआई ने 15 अप्रैल तक क्लासेज भी पोस्टपोन कर दी हैं

देश में कुल 258 मामले
कोरोनावायरस का संक्रमण देश में गंभीर होता जा रहा है। शुक्रवार को देश में सबसे ज्यादा 50 पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद अब देश में कुल 258 संक्रमित हैं। ऐसे में कई राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है और परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश और हरियाणा बोर्ड ने भी अपनी यहां दसवीं-12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही 31 मार्च तक स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top