अभी तक जारी नहीं हुई सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख, अब 5 जून के बाद जारी होगा शेड्यूल

  • लॉकडाउन के चलते स्थगित हुई 31 मई को होने वाली परीक्षा
  • 17 फरवरी से शुरू होने वाले इंटरव्यू भी कोरोना के कारण स्थगित

दैनिक भास्कर

May 21, 2020, 05:15 PM IST

नई दिल्ली. यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख बुधवार को भी जारी नहीं की गई। ऐसे में अब परीक्षा की नई तारीख का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों जून तक का और इंतजार करना होगा। यूपीएससी ने कहा है कि नया शेड्यूल हालात की समीक्षा के बाद 5 जून, 2020 को जारी किया जाएगा। इससे पहले यह परीक्षा 31 मई को होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। इस संबंध में बुधवार को आयोजित हुई आयोग की एक विशेष बैठक में यह फैसला लिया गया।

20 मई को आने वाली थी तारीख

इससे पहले खबर आई थी कि परीक्षा की तारीख 3 मई को जारी की जाएगी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 20 मई कर दिया था। लेकिन अब आयोग ने साफ किया है कि परीक्षा की नई तारीख का ऐलान 5 जून को किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

स्थगित हुए इंटरव्यू

इसके अलावा सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए 17 फरवरी 2020 से शुरू होने वाले इंटरव्यू को भी कोरोना वायरस के कारण आयोग को स्थगित करना पड़ा था। साल 2019 में यूपीएससी मुख्य परीक्षा में कुल 2304 उम्मीदवारों सफल हुए थे, जो अब इंटरव्यू में शामिल होंगे। फिलहाल सभी उम्मीदवारों को नई तारीख की घोषणा का इंतजार है।

कौन- कौन सी परीक्षा हुई स्थगित

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top