अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने स्थगित की 2 अगस्त को होने वाली परीक्षा, अब 20 सितंबर को आयोजित होगा एग्जाम

  • सीपेट की प्रवेश परीक्षा को भी बढ़ाकर 12 जुलाई से 5 अगस्त कर दिया गया है
  • आवेदन की तारीख को भी 2 जुलाई से बढ़ाकर 31 जुलाई तय की गई है

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 02:46 PM IST

मौजूदा हालात को देखते हुए देश में परीक्षाओं के स्थगित और रद्द करना का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में अब 2 अगस्त को होने वाली उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम  (UPSEE) को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी। यह एक राज्य स्तरीय परीक्षा है, जिसके जरिए विभिन्न प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में एडमिशन मिलता है।

AKTU द्वारा होती है परीक्षा

इस परीक्षा का आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) द्वारा किया जाता है। AKTU के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि UPSEE- 2020 प्रवेश परीक्षा का आयोजन पहले दो अगस्त को प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से AKTU प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा बढ़ा कर 20 सितंबर कर दिया है। 

सीपेट की प्रवेश परीक्षा भी स्थगित

इसके अलावा सीपेट की प्रवेश परीक्षा की तारीख भी बढ़कर पांच अगस्त को हो गई है। सीपेट की प्रवेश परीक्षा 12 जुलाई को होना तय थी, लेकिन कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए इसकी परीक्षा की तारीख भी 5 अगस्त कर दी है। इसके अलावा सीपेट में दाखिले के लिए आवेदन की तारीख को भी 2 जुलाई से बढ़ा कर 31 जुलाई कर दिया गया है।

4 thoughts on “अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने स्थगित की 2 अगस्त को होने वाली परीक्षा, अब 20 सितंबर को आयोजित होगा एग्जाम”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top