अगले आदेश तक बंद प्रदेश के स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल, जारी रहेंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

दैनिक भास्कर

Mar 15, 2020, 06:42 PM IST

एजुकेशन डेस्क. दुनिया के 153 देशों में घर कर चुके कोरोना वायरस को लेकर अब देश में भी कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। एक ओर जहां वर्ल्ड हेल्थ आर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) ने इस वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी करते हुए इसे महामारी घोषित कर दिया है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली एनसीआर से लेकर देश के 15 राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के साथ ही सार्वजनिक स्थान और आयोजन भी रद्द किए जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश में बंद स्कूल-कॉलेज 
मध्यप्रदेश श‍िक्षा विभाग ने भी अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया है। इस बारे में श‍िक्षा विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अगले आदेश तक सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि स्कूल शिक्षा विभाग के मुताबिक,10वीं और 12वीं की परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। इसके अलावा 15 मार्च से भोपाल के ऐशबाग, ध्यानचंद स्टेडियम और साई सेंटर पर होने वाले नेशनल हॉकी टूर्नामेंट को भी टाल दिया गया है। इसके अलावा अगले आदेश तक सिनेमा घर भी बंद कर दिए गए हैं। राजधानी में शुक्रवार को दुबई से मुंबई होते हुए तीन यात्रियों के भोपाल आने की खबर से हड़कंप मच गया।

देश में अब तक 109 मामले
भारत में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 109 तक पहुंच चुकी है, जिनमें से कर्नाटक में 76 वर्षीय और दिल्ली 69 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस से मौत होने की पुष्टि हुई है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते शुक्रवार को कर्नाटक और महाराष्ट्र ने भी इसे महामारी घोषित कर दिया। दिल्ली और हरियाणा को मिलाकर चार राज्यों में कोरोना महामारी घोषित कर चुके हैं। वहीं, संक्रमण की आशंका के मद्देनजर कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top